ट्विटर से कमाए पैसे – ट्विटर से कमाई करने के आसान तरीके

ट्विटर से कमाए पैसे – अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते है और ट्वीटर का इस्तेमाल करते है। तो आपके लिए आज का हमारा का आर्टिकल बहुत Useful होने वाला है। क्योंकि आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से ट्विटर से कमाए पैसे (Twitter Se Paise Kaise Kamaye ) इसके कुछ बेहतरीन टिप्स नीचे शेयर करने वाले है। जिन्हें फॉलो करके आप काफी हद तक आसानी से इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म से पैसे कमा सकते है।

बैसे भी सभी जानते है कि आज इस बढ़ते सोशल मीडिया के जमाने मे काफी कुछ आसान हो चुका है, किसी भी दूर बैठे हम अपने परिवार मित्र से कुछ ही सेकंड में ऐसे बात कर सकते है जैसे वह हमारे आस पास में ही है इतना तो लगभग सभी लोग जानते ही है लेकिन आज हम आपको बता दे कि सोशल मीडिया ट्वीटर Application सिर्फ चैट करने या वीडियो कॉल करने तक सीमित नही है बल्कि आप इनका इस्तेमाल करके अच्छे पैसे भी कमा सकते है।

Also Read :- पैसे कैसे कमाए यूट्यूब से – How To Earn Money With Youtube In Hindi

Twitter Se Paise Kaise Kamate Hai

So, आज के इस युग मे पैसे कौन नही कमान चाहता है और जब ट्वीटर से पैसे कमाने की बात आती है तो यह किसी भी व्यक्ति के लिए बेहद महत्वपूर्ण हो सकती है क्योंकि अगर हम डेली जिसका इस्तेमाल करते है और ऐसे में अगर ट्वीटर के use के साथ – साथ पैसे कमाने की भी जानकारी मिल जाये या फिर कहे सकते है ट्विटर से पैसे कमाने के तरीके(How to make money with twitter) के बारे में पता चल जाये तो शायद इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है।

So, अगर आप भी इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्वीटर का इस्तेमाल करते है और अब इससे पैसे भी कमान चाहते है। तो नीचे दी गई जानकारी आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाली है, So इसलिए अपनी बेहतर जानकारी के लिए हमारे इस लेख को Carefully Last तक Read ज़रूर करे ताकि आपको इसके बारे में उचित और पूरी जानकारी हासिल हो सके।

ट्वीटर क्या है? (What is Twitter)

ट्वीटर एक सोशल मीडिया न्यूज़ प्लेटफार्म है जिसके जरिये हम हमने परिचित लोगो के साथ शार्ट मेसेज के जरिये बात कर सकते है। इन ट्विटर के जरिये बातचीत करने के लिए जो शार्ट मेसेज किये जाते है उन्हें हम ट्वीट करना कहते है।

हम आपको बता दे कि यहां शार्ट मेसेज मतलब की आप 140 वर्ड तक के ही मेसेज को टाइप करके ट्वीट कर सकते है। अभी तक ट्विटर का इस्तेमाल ज्यादातर सेलेब्रिटीज़, पॉलिटिशियन या कुछ बीआईपी लोगो के द्वारा ही किया जाता था। लेकिन अब इसकी लोकप्रियता काफी बढ़ती जा रही है, मतलब की अब इसका इस्तेमाल इन लोगो के अलावा भी काफी लोग करने लगे है।

Also Read :- Uttrakhand TET 2023 – UTET Syllabus & Exam Pattern PDF Download In Hindi

यहां तक कि अब इस न्यूज़ सोशल नेटवर्क के जरिये ऑनलाइन पैसा कमाना भी काफी आसान हो गया है। इसलिए इसका इस्तेमाल भी अब काफी बढ़ता जा रहा है, काफी लोग आज ऐसे है जो ट्विटर के use करके घर बैठे लाखो रुपये कमा रहे है। सो अब अगर आप भी इसका use करते है तो आप भी घर बैठे इसका इसका use करके आसानी से पैसे कमा सकते है। जिसके बारे में नीचे हमने डिटेल में बताया है,

ट्विटर से कमाए पैसे

ट्विटर से पैसे कमाना काफ़ी आसान है लेकिन यह तभी पॉसिबल है जब आपको Twitter से पैसे कमाने के सही तरीके के बारे मे पता हो। So अब अगर आप भी ट्विटर से पैसे कमाना चाहते है तो इसके लिए आप हमारे नीचे दिये गए कुछ तरीको को फॉलो कर सकते है। नीचे हमने आपको ट्विटर से पैसे कमाने के कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताया है जो 100% ट्विटर से पैसा कमाने के लिए इस्तेमाल किये जाते है तो चलिय जानते है :-

ब्रांड प्रमोशन करके पैसे कमाए

ट्विटर से पैसे कमाने का यह काफी अच्छा और आसान तरीका है अगर आपका ट्विटर एकाउंट है और आपके फॉलोवर की संख्या अधिक है तो यह पैसे कमाने का काफी सरल तरीका है जी हां आज बहुत सी ऐसी कंपनी है जो अपने ब्रांड का प्रोमोशन कराने के लिए सर्च करती रहती है तो इसके लिए आपको अपने ट्विटर पेज पर अपना नंबर शेयर करके किसी कंपनी से जुड़कर उनके ब्रांड को अपने इस एकाउंट पर प्रोमोट करके लाखो की कमाई कर सकते है।

Affiliating Marketing से पैसे कमाए 

Affiliating मार्केटिंग जो कि पैसे कमाने का सबसे अच्छा रास्ता है इसका इस्तेमाल करके आप ट्विटर से भी बड़ी आसानी से पैसे कमा सकते है, Affiliating Marketing मतलब की किसी भी बड़ी ई कॉमर्स कंपनी जैसे फ्लिपकार्ड, अमज़ॉन आदि के प्रोडक्ट को सेल करना।

तो अब आपके पास ट्विटर के जरिये Affiliating Marketing करके पैसे कमाने का बढ़िया तरीका साबित हो सकता है इसके लिए सबसे पहले आपको ई कॉमर्स कंपनी जैसे फ्लिपकार्ड, अमज़ॉन आदि पर जाकर अपना एकाउंट बनाना है फिर वहां से आप किसी भी प्रोडक्ट को अपने इस ट्विटर पर शेयर कर सकते है और जब आपके इस शेयर किए प्रोडक्ट को कोई खरीदता है, इसके लिए कंपनी आपको हर प्रोडक्ट पर कमीशन के रूप में कुछ पैसे देती है। मतलब की अगर आपके द्वारा शेयर किए गए प्रोडक्ट को जितने ज्यादा लोग ख़रीदनगे उतनी ज्यादा आप अपने ट्विटर से पैसे कमा सकते है।

अगर आपके फॉलोवर की संख्या 40 -50 हजार तक है तो Sponsored Tweet करके ट्विटर से पैसे कमाना काफी आसान है So, इसके लिए आपको किसी अच्छी कंपनी के ब्रांड का प्रचार करना है जिसे आपके फॉलोवर पसन्द करे। मतलब की अगर यहाँ अगर आप किसी कंपनी के ब्रांड को शेयर करते है।

तो आपके उस शेयर किए गए ब्रांड पर आपके फॉलोवर्स का ट्वीट के जरिये अच्छा रिव्यु आता है तो आपको उस हर ट्वीट का लगभग 1 डॉलर मिलता है ऐसे में अगर आपके 50 हजार फॉलोवर है और उनमें अगर 20 से 30 हजार फॉलोवर ही आपके प्रचार किये गए ब्रांड पर ट्वीट करते है तो आप अच्छी खासी कमाई कर सकते है।

Ad.ly से पैसे कमाए 

ट्विटर से पैसे कमाने का यह भी काफी अच्छा तरीका है यहाँ आपको किसी कंपनी के द्वारा आपके।एकाउंट पर उसके ऐड शो किये जाते है। फिर उन ऐड पर आपके फॉलोवर्स अगर क्लिक करते है तो उसके पैसे सीधे आपको दिये जाते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आपके फॉलोवर की संख्या ज्यादा से ज्यादा होनी चाहिए। जितने आपके फॉलोवर की संख्या होगी उतनी ज्यादा आप यहां से पैसे कमा सकते है

Also Read :- Download Indian Geography Hindi Notes PDF – भूगोल के नोट्स

So, दोस्तों हम उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा लिखी गयी ये ट्विटर से कमाए पैसे – ट्विटर से कमाई करने के आसान तरीके वाली पोस्ट पसंद आयी होगी और ये पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल भी रहेगी । अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो पोस्ट को शेयर करदे और कमेंट बॉक्स मे कमेंट करके बताये आपको ये पोस्ट कैसी लगी।

Leave a Comment