अरुणाचल प्रदेश बोर्ड 10वीं & 12वीं रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें? | Arunachal Pradesh Board Result 2023

अरुणाचल प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा और उच्च माध्यमिक शिक्षा के लिए अरुणाचल प्रदेश ही उत्तरदायी है। जो पूरे प्रदेश में प्रति वर्ष बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाती है। इस वर्ष भी स्कूल शिक्षा निदेशालय, अरुणाचल प्रदेश (Directorate of School Education, Arunachal Pradesh) (DSEAP) के द्वारा बोर्ड परीक्षा 2023 का आयोजन किया गया था. इस परीक्षा के अंतर्गत प्रदेश के लाखों छात्रों ने अपना योगदान दिया। जिसके बाद से हर छात्र बड़ी उत्सुकता के साथ अरुणाचल प्रदेश 10वीं & 12वीं परीक्षा 2023 के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

अगर आप भी इस वर्ष आयोजित 2023 बोर्ड परीक्षा दी है और आप अपना Arunachal Pradesh Board Result 2023 घर बैठे चेक करना चाहते हैं तो आपके लिए यह लेख बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। क्योंकि इस लेख के माध्यम से हम आपको Directorate of School Education, Arunachal Pradesh (DSEAP) की ओर से जारी किए जाने वाले रिजल्ट की तिथि और अरुणाचल प्रदेश बोर्ड रिजल्ट चेक करने से संबंधित पूरा विवरण विस्तार से बताने जा रहे हैं-

एपी बोर्ड रिजल्ट | AP Board Result In Hindi

स्कूल शिक्षा निदेशालय, अरुणाचल प्रदेश के द्वारा अरुणाचल प्रदेश बोर्ड 10वीं & 12वीं कॉपियों का मूल्यांकन किया जा चुका है। हर बार की तरह इस साल भी लाखों छात्रों ने हिस्सा लिया है। जो अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। स्कूल शिक्षा निदेशालय, अरुणाचल प्रदेश के द्वारा परीक्षा परिणाम लगभग तैयार कर लिया गया है। जल्द ही परिणामों को बोर्ड के द्वारा परिणाम ऑनलाइन वेबसाइट पर घोषित किये जाएंगे।

प्रदेश बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट 2022 कैसे चेक करें Arunachal Pradesh Board Result 2022

जानकारी के अनुसार 15 मई 2022 के आस – पास Arunachal Pradesh Board Exam Result जारी कर दिए जाएंगे। छात्र रोल नंबर की मदद से वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। जिसकी जानकारी नींचे दी जा रही है।

बोर्ड का नामस्कूल शिक्षा निदेशालय, अरुणाचल प्रदेश
परीक्षा के नाम अरुणाचल प्रदेश बोर्ड 10वीं & 12वीं परीक्षा
साल 2022
रिजल्ट तिथिमई 2022
वेबसाइट www.apdhte.nic.in

अरुणाचल प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2023 में कितने छात्र शामिल हुए

हर साल की तरह इस साल भी अरुणाचल प्रदेश सेकेंडरी बोर्ड ऑफ एजुकेशन के द्वारा बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन किया गया था। जिसमें प्रदेश के लाखों छात्रों ने भाग लेकर परीक्षा दी है। जिन छात्रों ने प्रदेश बोर्ड परीक्षा में भाग लिया उन्हें अब अपने रिजल्ट का बहुत बेसब्री से इंतजार है।

आपकी जानकारी के लिए बात दे कि Directorate of School Education, Arunachal Pradesh (DSEAP) द्वारा जल्द ही  बोर्ड रिजल्ट के परिणाम जारी किए जाएंगे। जिन छात्रों ने बोर्ड परीक्षा दी है वह अपने नाम अथवा रोल नंबर की मदद से अपने रिजल्ट के बारे में जान सकते है। अगर आप अरुणाचल प्रदेश 10वीं & 12वीं कक्षा की परीक्षा का रिजल्ट के बारे में जानना चाहते हैं तो आप अंत तक इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

अरुणाचल प्रदेश 10वीं & 12वीं के परिणाम कब जारी होंगे?

अरुणाचल प्रदेश में रहने वाले सभी छात्र छात्राएं बेसब्री से अपने बोर्ड परीक्षा के परिणामों का इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में अरुणाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड की ओर से नोटिफिकेशन जारी की गई है कि वर्ष 2023 में आयोजित बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट मई माह के अंतिम सप्ताह में शाम 5:00 बजे के बाद रिलीज किया जा सकता है।

यह बोर्ड रिजल्ट Directorate of School Education, Arunachal Pradesh (DSEAP) की ऑफिशल वेबसाइट http://apdhte.nic.in/ पर रिलीज किया जाएगा। अरुणाचल प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2023 रिलीज होने के बाद सभी छात्र अपने स्मार्टफोन और लैपटॉप के माध्यम से Online portal पर विजिट करके आसानी से अपने परिणाम के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है।

अरुणाचल प्रदेश बोर्ड 10वीं & 12वीं रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें?

जो भी इच्छुक छात्र अरुणाचल प्रदेश 10वीं & 12वीं
कक्षा के परिणाम के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा लिखे बताए जाने वाले कुछ आसान स्टेप्स को ध्यान पूर्वक फॉलो करके बिना किसी समस्या के 10वीं & 12वीं बोर्ड अरुणाचल प्रदेश 2023 रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं-

Total Time: 20 minutes

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाए

अरुणाचल प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2023 घर बैठे चेक करने के लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के किसी भी ब्राउज़र को ओपन कर लेना है और यहां Directorate of School Education, Arunachal Pradesh (DSEAP) की ऑफिशल वेबसाइट http://apdhte.nic.in/ इस लिंक से क्लिक करके वेबसाइट पर जा सकते है।

Arunachal Pradesh 10th and 12th Board Result 2023 के लिंक पर क्लिक कर दे –

इसके बाद आपके स्क्रीन पर अरुणाचल प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जाएगा। इस होम पेज पर आपको Arunachal Pradesh 10th and 12th Board Result 2023 का लिंक दिखाई देगा, इस पर क्लिक कर दे।

अपना Roll Number fill करे –

ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने कुछ इस प्रकार का पेज ओपन हो जाएगा यहां आपको दो बॉक्स मिलेंगे पहले में आपको अपना रोल नंबर और दूसरे में अपना नाम भरना होगा। और फिर नीचे मौजूद सबमिट बटन पर क्लिक कर देना।

अरुणाचल प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2023 देखें –

अब आपके सामने आपका अरुणाचल प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2023 को होने लगेगा जिसमें आप देख पाएंगे कि आपको कौन से सब्जेक्ट में कितने नंबर मिले हैं तथा आपने कौन सी श्रेणी हासिल की है।

Arunachal Pradesh Board Related Result 2023

अरुणाचल प्रदेश 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट कब आएगा?

अगर आप जानना चाहते हैं कि अरुणाचल प्रदेश 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट कब आएगा तो आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अरुणाचल प्रदेश शिक्षा परिषद की ओर से सूचना जारी की गई है कि आने वाले मई के अंतिम माह में बोर्ड रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

अरुणाचल प्रदेश 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट कैसे देखें?

आप हमारे द्वारा ऊपर बताए गए कुछ आसान से चरणों का ध्यानपूर्वक अनुसरण करके बिना किसी समस्या के अरुणाचल प्रदेश 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

अरुणाचल प्रदेश बोर्ड रिजल्ट देखने के लिए क्या होना चाहिए?

अरुणाचल प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2023 ऑनलाइन चेक करने के लिए आपके पास आपके बोर्ड परीक्षा का रोल नंबर होना अति आवश्यक है बिना रोल नंबर के आप अपना रिजल्ट चेक नहीं कर पाएंगे।

अरुणाचल प्रदेश बोर्ड परीक्षा किस के द्वारा आयोजित की जाती है?

Directorate of School Education, Arunachal Pradesh (DSEAP) के द्वारा अरुणाचल प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया जाता है जिसमें लाखों छात्र भाग लेते हैं।

निष्कर्ष

अरुणाचल प्रदेश 10वीं और 12वीं कक्षा का बोर्ड रिजल्ट कैसे चेक करें? के बारे में हमने अपने ब्लॉग पोस्ट में आपको विस्तार से बताया है हमें आशा है कि आपको हमारे द्वारा दी गयी स्टेप को फॉलो करके अपना Arunachal Pradesh Board Result 2023 चेक कर चुके होंगे।

Leave a Comment