[बुकिंग] बाबा रामदेव पतंजलि स्वदेशी सिम कार्ड | 144 प्लान

पतंजलि स्वदेशी सिम कार्ड, बाबा रामदेव पतंजलि सिम कार्ड, बाबा रामदेव पतंजलि स्वदेशी सिम कार्ड बुकिंग, बाबा रामदेव पतंजलि स्वदेशी सिम कार्ड ऑनलाइन बुकिंग, बाबा रामदेव स्वदेशी समृद्धि सिमकार्ड बुकिंग, Baba Ramdev Patanjali Swadeshi Sim Card, Baba Ramdev Swadeshi Samriddhi Sim Card Online Booking

प्रिय दोस्तों !!! आज हम आपके लिए इस लेख में बाबा रामदेव के द्वारा नई SIM के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। दोस्तों जैसा कि आप सब जानते होंगे पतंजलि एक प्रसिद्ध ब्रांड के रूप में उभर कर आया है। और पतंजलि की सफलता के बाद बाबा रामदेव ने स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड को लॉन्च किया है। इस सिम कार्ड को पतंजलि ने भारत संचार निगम लिमिटेड ( BSNL ) के साथ मिलकर लांच किया। बाबा रामदेव तथा BSNL मैं इस सिम कार्ड का नाम स्वदेशी समृद्धि SIM कार्ड रखा है। दोस्तों हम आपको बता दें इस सिम कार्ड लॉन्च के साथ पतंजलि ने टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री मारी है।

लेकिन अभी ज्यादातर लोग अभी इस जानकारी से अंजान है इसलिए आज हम आपको अपने इस आर्टिकल  के माध्यम से बाबा रामदेव स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड ऑनलाइन बुकिंग कैसे करे? और इससे जुडी अन्य जानकारी के बारे में बताने जा रहे है. तो चलिए अब इसके बारे में विस्तार से जानने की कोशिश करते है जो वास्तव में सबके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है इसलिए हमारे इस आर्टिकल को नीचे तक ध्यानपूर्वक पढ़े –

बाबा रामदेव पतंजलि स्वदेशी सिम कार्ड | Baba Ramdev Patanjali Swadeshi Sim Card

बाबा रामदेव स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड ऑनलाइन बुकिंग कैसे करे

इस सिम कार्ड से उनके उपभोक्ताओं को बहुत सी अन्य लाभ प्राप्त होंगे। अगर आप भी बाबा रामदेव पतंजलि स्वदेशी सिम कार्ड ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं तो हमारे इसलिए को ध्यानपूर्वक पढ़ें। जैसा कि आप सब जानते होंगे पतंजलि ने बहुत से खाद्य पदार्थ तथा घरेलू इस्तेमाल होने वाले पदार्थों के साथ अपने ब्रांड को लांच किया था। अब पतंजलि एक बहुत ही बड़ा ब्रांड बन चुका है। जैसा कि आप सब ने समाचार पत्रों में पढ़ा ही होगा कि पतंजलि ने BSNL के साथ स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड को लांच किया। अब आपके मन में बहुत से प्रश्न होंगे। इस लेख में हम आपको वो सब जानकारी प्रदान करेंगे जिसके बारे में आप जाना चाहते हैं।

पतंजलि स्वदेशी सिम कार्ड – शुरुआती समय में इस सिम कार्ड का इस्तेमाल केवल पतंजलि के कर्मचारी तथा पदाधिकारी ही कर पाएंगे। जल्द ही अन्य लोगों के लिए इस सिम कार्ड को लांच कर दिया जाएगा। पतंजलि स्वदेशी सिम कार्ड से पतंजलि के कर्मचारियों को इसके इस्तेमाल पर पतंजलि प्रोडक्ट पर 10% की छूट भी दी जाएगी।

स्वदेशी सिम कार्ड प्लान –Swadeshi Sim Card Plan –

दोस्तों जैसा कि आप सब जानते ही होंगे आए दिन टेलीकॉम कंपनियां बहुत से लोगों ने ऑफर आपको देती होंगी। तो जल्द ही पतंजलि स्वदेशी SIM कार्ड भी आपको बहुत से अनलिमिटेड कॉलिंग तथा इंटरनेट के प्लान प्रदान करेगी। इन सब की जानकारी नीचे दी गई है। शुरुआत के दिनों में पतंजलि सिम कार्ड के लिए अभी एक ही प्लान चालू किया गया है।

बाबा रामदेव पतंजलि स्वदेशी सिम कार्ड 144 प्लान – Baba Ramdev Patanjali Swadeshi Sim Card 144 Plan

  • दोस्तों यदि आप 144 रुपए का रिचार्ज करवाते हैं तो इसमें आपको अंतिम कॉलिंग, 100 मैसेजेस  और 2 GB इंटरनेट डाटा प्रदान किया जाएगा।
  • स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड से पतंजलि का कोई भी प्रोडक्ट खरीदने पर आपको 10% दिया जाएगा।
  • साथ ही मैं इस सिम के साथ पतंजलि उनके कस्टमर्स को इंश्योरेंस कवर भी देंगे।
  • स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड के साथ मेडिकल इंश्योरेंस कवर 2.5 लाख होगा। और लाइफ इंश्योरेंस 05 लाख तक मिलेगा।

बाबा रामदेव पतंजलि सिम कहां मिलेगा – Where to find Baba Ramdev Patanjali Sim

दोस्तों शुरुआत के दिनों में अभी बाबा रामदेव पतंजलि स्वदेशी सिम कार्ड BSNL के काउंटरों पर पर मिलेगा। अभी तक इस सिम कार्ड को केवल पतंजलि के कर्मचारी ही खरीद सकते हैं। आम लोगों को बाबा रामदेव पतंजलि सिम कार्ड के लिए अभी थोड़ा सा इंतजार करना होगा। जल्द ही पतंजलि और भारत संचार निगम के द्वारा आम जनता के लिए इस सिम कार्ड को लांच कर दिया जाएगा।

बाबा रामदेव स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड ऑनलाइन बुकिंग कैसे करे? | Baba Ramdev Swadeshi Samriddhi Sim Card Online Booking

दोस्तों जैसा कि हमने उनको बताया कि उनके द्वारा सदस्य को लांच किया गया। लांच के दौरान मौके पर मौजूद बाबा रामदेव ने कहा कि पूरे देश में भारत संचार निगम लिमिटेड के 5 लाख से अधिक काउंटर हैं। और जल्द ही लोग यहां से बाबा रामदेव पतंजलि स्वदेशी सिम कार्ड को खरीद सकते हैं। दोस्तों ऐसा माना जा रहा है कि पतंजलि स्वदेशी सिम कार्ड आपको बहुत से अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान तथा इंटरनेट प्लान प्रदान करेगी। इसके साथ-साथ निकालो और लाइफ इंश्योरेंस का कब्र भी दिया जाएगा।

परंतु इस इंश्योरेंस का पैसा सड़क हादसे के दौरान मृत्यु के दौरान ही मिलेगा। जल्द ही आम जनता के लिए पतंजलि स्वदेशी सिम कार्ड को लांच कर दिया जाएगा। तब तक फिलहाल आपको थोड़ा समय इंतजार करना पड़ सकता है। अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहिए।

निष्कर्ष 

दोस्तों !!! आपको हमारा यह लेख पसंद आया हो तो हम आप हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं और इस लिंक को शेयर कर सकते हैं।  यदि आप कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में लिखकर हमें भेज दीजिए हम आपके कमेंट का अवश्य ही उत्तर देंगे। इसके साथ ही अगर आपको आज की सी पोस्ट में दी गयी जानकारी उपयोगी रही हो तो इसे अपने दोस्तों की साथ ज़रूर साझा करे.

Spread the love

Leave a Comment