मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांटेक्ट नंबर | WhatsApp नंबर | ईमेल ID

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांटेक्ट नंबर,योगी आदित्यनाथ ईमेल ID, CM Yogi Adityanath Contact Number, CM Yogi Adityanath whatsapp Contact Number, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से संपर्क कैसे करे? कांटेक्ट नंबर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांटेक्ट नंबर :-  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कांटेक्ट नंबर के बारे में बताने जा रहे हैं। हम अपने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको यह बताना चाह रहे हैं कि आप किस प्रकार अपनी समस्याओं का संवाद सीधे मुख्यमंत्री से किस प्रकार कर सकते हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश हमारे देश का सबसे बड़ा राज्य है और साथ ही साथ यह जनसंख्या की दृष्टि में भी सबसे आगे हैं।

इसलिए उत्तर प्रदेश के नागरिकों के लिए हम आपको उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांटेक्ट नंबर और WhatsApp नंबर के बारे में बताएँगे। दोस्तों अब हम आपको मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें बताने जा रहे हैं जो कि नीचे दी गई हैं इन्हें ध्यान से पढ़ लीजिए।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि योगी आदित्यनाथ का मूल नाम अजय सिंह बिष्ट है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्म उत्तराखंड मैं 5 जून 1970 को हुआ। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर के महंत तथा राजनेता हैं। वह लगभग 1998 से भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते आ रहे हैं और 2014 लोकसभा चुनाव में भी यही से सांसद बनकर लोकसभा पहुंचे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांटेक्ट नंबर | Chief Minister Yogi Adityanath Contact Number

लेकिन जैसे ही 19 मार्च 2020 को उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए और वहां पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई तो उसके बाद उन्होंने लोकसभा सीट छोड़ दी और उसके बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के 21वे मुख्यमंत्री हैं।

योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में स्थित यमकेश्वर तहसील के पंचूड गांव के गढ़वाली राजपूत परिवार मैं योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ इनके पिता का नाम आनंद सिंह विशिष्ट था जो कि उत्तर प्रदेश के फॉरेस्ट रेंजर थे। इनकी मां का नाम सावित्री देवी है।जो कि एक ग्रहणी है। अपने माता-पिता के साथ तीन बड़ी बहन एक बड़े भाई के बाद यह पांच में बैठे हैं। एवं इनसे और दो छोटे भाई हैं।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी का एक प्रमुख चेहरा हैं। इन्हीं के कारण 785इतने सालों के बाद उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार स्थापित हुई। गोरखपुर के महंत होने के साथ-साथ वह राजनेता भी हैं। और अभी वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।

 दोस्तों हम आज आपको उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ कंप्लेंट नंबर हेल्पलाइन के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। जैसा कि आप सब जानते हैं उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री द्वारा बहुत ही सरकारी योजनाओं का शुभारंभ किया जा रहा है। इस लेख में हम आपको बहुत जानकारी प्रदान करते हैं जिसके द्वारा आप आसानी से अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

बैसे भी उत्तर प्रदेश सरकार अपने प्रदेश की जनता के लिए हमेशा समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर रहती है इसलिए यूपी सरकार सबसे सफल सरकार मणि जाती है. योगी जी ने अपने प्रदेश की जनता के बेहतर जीवन के लिए विभिन्न योजनाओ का भी संचालन किया है ताकि उनका जीवन सुखमय बनाया जा सके और जनता की समस्याओं को सुनने और उनका समय पर निस्तारण करने के लिए खुद नंबर ईमेल आईडी जारी कर दी है. जिसके बारे में नीचे बताया गाय है.

योगी आदित्यनाथ कांटेक्ट नंबर और WhatsApp नंबर | CM Yogi Adityanath Contact Number

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कांटेक्ट नंबर तथा अन्य जानकारियां प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे लिए को ध्यानपूर्वक पढ़ें। हमारे इस लेख में है आपको वह सब जानकारी प्रदान की गई है जिसके द्वारा आप आसानी से उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कांटेक्ट कर सकते हैं। इस लेख मैं आपको योगी आदित्यनाथ जी के ईमेल ऐड्रेस, कांटेक्ट नंबर, ऑफिस ऐड्रेस, फैक्स नंबर के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी।

  • आदित्यनाथ रेजिडेंट एड्रेस (गोरखपुर)- 361 ,पुराना गोरखपुर, श्री गोरखनाथ मंदिर, गोरखपुर – 273001 उत्तर प्रदेश
  • योगी आदित्यनाथ रेजिडेंट एड्रेस (दिल्ली)-19, गुरुद्वारा रकाब गंज रोड, नई दिल्ली- रोजगार 110001
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फोन नंबर- (0551) 2255453,2255454,09450966551(M),(011)23092633
  • आदित्यनाथ फैक्स नंबर – (0551) 2255455
  • योगी आदित्यनाथ ईमेल ID -yogiadityanath72@gmail.com/contact@yogiadityanath.in

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांटेक्ट नंबर से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

उत्तर प्रदेश जनसंख्या की सूचि में भारत का सबसे बड़ा प्रदेश है इसलिए यहाँ लोगो की समस्याएं अन्य राज्यों से ज्यादा होती है, और आज हर जगह भ्रष्टाचार काफी बढ़ता जा रहा है साथ ही जनता की समस्याओं को विभाग में जिम्मेदारी से नहीं लिया जाता है।

इसलिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने जनता से जुड़ने के लिए खुद का नंबर जारी  उनकी प्रदेश की जनता अपनी समस्या को आसानी से प्रदेश के मुख्यमंत्री को पहुंचाया जा सके जिससे उनकी समस्याओं का समाधान जल्दी हो सके और उन्हें नया मिल सके. ऊपर जो हेल्पलाइन नंबर हमने जारी किये है उन्हें आप कही नोट करके रख सकते है ताकि जरूरत पढ़ने पर आप अपनी समस्या को आसानी से प्रदेश सरकार तक पहुंचा सके.

प्रदेश के मुख्यमंत्री  जारी किया गया अपना नंबर जनता के लिए बहुत ही उपयोग साबित हुआ है. साथ ही मुख्यमंत्री जी के द्वारा भी जनता की समस्याओं को सुना गया और उनका समय पर मुख्यमंत्री  के द्वारा निस्तारण किया गया है. वास्तव में प्रदेश की जनता और प्रदेश की व्यवस्था को सुचारू रूप से  चलाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा यह काफी महत्वपूर्ण कदम है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्बंधित प्रश्न उत्तर

योगी आदित्यनाथ कौन है?

योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।

योगी आदित्यनाथ यूपी के मुख्यमंत्री कब बनें?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 मार्च 2020 को यूपी के मुख्यमंत्री बने।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मोबाइल नंबर कौन सा है?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मोबाइल नंबर का (0551) 2255455 हेल्पलाइन नंबर है।

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का कांटेक्ट नंबर और WhatsApp नंबर के बारे में बताया लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ WhatsApp नंबर यूज़ नहीं करते हैं और उनके अकाउंट की कोई भी जानकारी नहीं है हमारे द्वारा दी हुई जानकारी आपको कैसी लगी या इस जानकारी से जुड़े कोई भी प्रश्न आप हमसे पूछ सकते हैं। हम आपके प्रश्नों का उत्तर अवश्य ही देंगे धन्यवाद। अगर आपको कोई ने विशेष जानकारी के बारे में जानना है तो आप उसे भी हमे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है-

Spread the love

5 thoughts on “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांटेक्ट नंबर | WhatsApp नंबर | ईमेल ID”

  1. Mera nam daud ansari hai me sarkar se ek bat kehna chaha ta hu ke me duniya bcaeya hai me jumma ka nmaj pak keya ta or nam owisi ka

    Reply

अपना सवाल यहाँ पूछें। कमेंट में अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर और अकाउंट नंबर जैसी पर्सनल जानकारी न शेयर करें।