धनी एप क्या है? धनी से लोन कैसे ले? | Dhani App Instant Loan With In 2 Minute

अगर आप लोन लेना चाहते है या फिर आपको पैसों की जरूरत है तो Dhani App आपके काफी काम आ सकता है। क्योंकि इस आप पर आप इंस्टेंट लोन ले सकते है। आज के अपने इस आर्टिकल में हम आपको Dhani App के बारे में सभी जरुरी जानकारी देगे और यह भी बतायेंगे कि आप किस प्रकार Dhani App से लोन ले सकते है। अगर आप यह सभी जानकारी लेना चाहते है। तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

आज के समय में किसी भी व्यक्ति को कभी भी पैसों की जरूरत पड़ सकती है और इस स्थिति में Dhani App आपके काफी काम आ सकता है क्योंकि इस app की मदद से आप कभी भी कितने भी समय लोन ले सकते है। Dhani App से लिए गये लोन को वापस जमा करने के लिए आपको काफी समय मिल जाता है और साथ ही आपको ज्यादा ब्याज भी नही देना पड़ता है। Dhani App के बारे में सभी जानकारी नीचे दी जा रही है।

धनी ऐप क्या है? | What is Dhani App

धनी एप क्या है धनी से लोन कैसे ले Dhani App Instant Loan With In 2 Minute

Dhani App एक लोन प्रोवाइडर financial app है जो अपने यूजर्स को लोन से सम्बंधित कई तरह की सुविधाएँ प्रदान करता है। Dhani App को पहले 1999 में India bulls app के नाम से शुरू किया गया गया था लेकिन फिर बाद में इस app का नाम बदल कर Dhani App कर दिया गया था। यह app आपको Personal Loan, Car Loan, two wheeler Loan, medical Loan जैसे लोन ऑनलाइन प्रदान करता है।

Dhani App के फाउंडर और चेयरमैन समीर गहलोत हैं जिहोने इस app को शुरू किया गया और आज के समय में Dhani App के CEO अजीज मितल हैं। Dhani App का Head Office गुड़गांव में स्थित है। Dhani App Housing Loan, Consumer Finance और Securities देने का काम करती हैं। इस Dhani App के ब्रांड एम्बेसडर इंडिया की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है जो इस app को प्रमोट करते है और इसका Ad देते है।

Dhani App से लोन कैसे लें | Dhani App se Loan Kaise Le

अगर आप Dhani App से लोन लेना चाहते है तो सबसे पहले आपको इस app को गूगल प्ले स्टोर से इस app को डाउनलोड करना होगा। अगर आपका Dhani App पर पहले से अकाउंट बना हुआ है तो आपको लॉग इन करना होगा और अगर आप इस App को पहली बार अपने फ़ोन पर डाउनलोड कर रहे है तो आपको इस app पर अपना अकाउंट बनाना होगा।

इसके बाद आपको Dhani App पर पूछी गयी सभी जानकारी को सभी जरुरी दस्तावेजों के साथ अपलोड करना होगा। याद रहे आपको इस app पर पूछी गयी सभी जानकारी को सही भरना होता है अगर आप किसी भी जानकारी को गलत भरते है तो आपका लोन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जायेगा। Dhani App पर अपना अकाउंट बनाने और लोन लेने की सभी प्रोसेस को नीचे बताया जा रहा है।

Dhani App से लोन लेने के लिए जरुरी दस्तावेज और पात्रता | Important Documents & Eligibility for Taking Loan From Dhani App

अगर आप Dhani App से लोन लेना चाहते है। तो आपके पास कुछ जरुरी डाक्यूमेंट्स होने चाहिए जिसके बाद ही Dhani App से आपको लोन मिल सकता है।

  • आपके पास अपना पैनकार्ड (PAN Card) होना अनिवार्य है इसके बिना आपको लोन नही दिया जायेगा।
  • आपके पास अपना आधार कार्ड और उससे रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर होना जरुरी है।
  • आपके पास एक फिक्स मंथली इनकम सोर्स होना भी अनिवार्य है।
  • आपकी मंथली इनकम जिस भी बैंक खाते में आती है आपके पास उस बैंक खाते का पिछले 6 महीने का स्टेटमेंट होना भी जरुरी है।
  • अगर आप नौकरी नही करते है और किसी तरह का कोई बिज़नेस करते है तो आपके पास अपने बिज़नेस का GST नंबर और बिज़नेस से सम्बंधित सभी दस्तावेज होने भी जरुरी है।
  • जो नही यूजर Dhani App से लोन लेना चाहता है उसकी उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।

Dhani App की विशेषताएं | Features of Dhani App

  • Dhani App अपने यूजर को एक हज़ार रुपये से लेकर 15 लाख रुपये तक का लोन दे सकता है।
  • किसी भी कंपनी या app के द्वारा अपने कस्टमर को लोन देने की धनराशि यूजर के सिबिल स्कोर और उसकी मंथली इनकम पर निर्भर करती है इसलिए अगर आपका सिबिल स्कोर और आपकी महीने की आय अच्छी है तो Dhani App आपको 15 लाख रुपये तक का लोन दे सकता है।
  • आप Dhani App से जो भी लोन लेते है आपको उस लोन को तीन महीने से लेकर 36 महीने के Tenure में वापस जमा करना पड़ता है।
  • Dhani App अपने यूजर को काफी कम ब्याज दर पर लोन देता है। Dhani App का personal loan Interest Rate 13।99% से शुरू होता है।
  • Dhani App पर लोन लेने का सारा प्रोसेस पेपरलेस है और लोन से सम्बंधित सभी काम डिजिटल रूप से कर दिए जाते है जिससे आपको कही जाने और physical विजिट की भी जरूरत नही होती है।
  • इस Dhani App के द्वारा अपने यूजर्स को Nil foreclosure fee का फीचर प्रदान किया जाता है जिसके तहत किसी भी कस्टमर को जो Dhani App से लोन लेता है उसको शून्य प्री-पेमेंट चार्ज के साथ लोन दिया जाता है।

Dhani App पर अपना अकाउंट कैसे बनायें? | How to Create Dhani App Account

  • Dhani App पर अपना अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने फ़ोन के app स्टोर से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा।
  • जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को ओपन करेगे, आपको लॉग इन करने या फिर अकाउंट बनाने के लिए कहा जायेगा।
  • अगर Dhani App पर आपका पहले से ही कोई अकाउंट बना हुआ है तो आपको लॉग इन करना होगा और अगर आपने पहली बार इस app को डाउनलोड किया है तो आपको इस app पर अपना अकाउंट बनाना होगा।
  • Dhani App पर अपना अकाउंट बनाने के लिए आपको सबसे पहले app में दिए गये “Sign up” के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब इसके बाद आपको आपके सामने एक बॉक्स आ जायेगा जिसमे आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा, अब आपके नंबर पर आये हुए OTP को डालकर अपना नंबर वेरीफाई करना होगा।
  • इस प्रकार आप आपका अकाउंट Dhani App पर बन जायेगा और अब आप लोन के लिए इस app पर अप्लाई कर सकते है।

Dhani App से लोन कैसे लें? | How to Get Loan from Dhani App

अगर आप Dhani App से लोन लेना चाहते है तो आप नीचे दी जा रही प्रोसेस को फॉलो करके Dhani App से लोन ले सकते है।

Total Time: 35 days

धनी एप ओपन करें –

Dhani App से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले अपने Dhani App को ओपन करना होगा।

लोन का प्रकार चुने –

इस app को ओपन करते ही आपके सामने Dhani App द्वारा दिए जाने वाले सभी लोन की लिस्ट (Personal Loan, Car Loan, Travel loan, Medical Loan, two-wheeler loan etc) आ जाएगी। आप जिस भी लोन के लिए अप्लाई करना चाहते है आपको उस उस लोन के आप्शन पर क्लिक करना होगा। अपने इस आर्टिकल में हम आपको Personal Loan लेने के बारे में जानकारी देगे।

डिटेल भरें –

Personal Loan के आप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक एप्लीकेशन फॉर्म आ जायेगा जिसमे आपसे आपकी कुछ जानकारी भरने को कहा जायेगा। इस जानकारी में आपको अपना आधार कार्ड, अपना पेन कार्ड, आप किस कंपनी में नौकरी करते है उसकी जानकारी, आपकी हर महीने की सैलरी, आपके बैंक की जानकारी आदि को भरना होगा और इसके बाद नीचे दिए गये “Next” के बटन पर क्लिक करना होगा।

सबमिट पर क्लिक करें –

पूछी गयी सभी जानकारी भरने के बाद आपको अपना एप्लीकेशन फ्रॉम सबमिट कर देना होगा और जिसके बाद Dhani App का एक कर्मचारी आपके उस फॉर्म की जाँच करेगा और आपको दिए जाने वाले लोन की लिमिट को तय करेगा।

लोन अप्रोव

अगर Dhani App के कर्मचारी द्वारा आपका एप्लीकेशन फॉर्म एक्सेप्ट कर लिया जाता है। तो Dhani App आपके अकाउंट पर एक लिमिट सेट कर देता और उतना लोन आप ले सकते है।

Dhani App FAQs

Dhani App customer care number क्या है?

अगर आप Dhani App के customer care अधिकारी से बात करना चाहते है तो आप 860-419-3333 पर कॉल कर सकते हैं।

Dhani App customer care की Email क्या है?

Dhani App customer care की Emailservice_dhani@indiabulls.com है। आप अपनी किसी भी शिकायत को इस ईमेल पर भेज सकते है।

Dhani App Loan फॉर्म स्टेटस कैसे चेक करें?

अपने Dhani App द्वारा लोन के लिए आवेदन किये गये फॉर्म की स्थिति चेक करने के लिए Dhani App को ओपन करके लोन status के आप्शन में जाकर अपने लोन के फॉर्म की status देख सकते है।

Dhani App पर अपने लोन की EMI Date को कैसे पता करें?

Dhani App द्वारा लिए गये लोन की EMI date आप Dhani App से प्राप्त कर सकते है Dhani App को ओपन करने के बाद आपको लोन details के आप्शन में यह सभी जानकारी मिल जाएगी।

Conclusion

तो यह था हमारा आज का आर्टिकल जिसमें हमनें आपको धनी एप क्या हैं? धनी से लोन कैसे लें? | Dhani App Instant Loan With In 2 Minut के बारे में जानकारी शेयर की हैं। I Hope की आप हमारे इस आर्टिकल में दी गयी जानकारी को फ़ॉलो करके इस एप से लोन ले चुके होंगे।

Spread the love

Leave a Comment