फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं?

Axis bank भारत के फेमस बैंकों में से एक है जो अपने ग्रहकों को बहुत ही Amazing Service प्रदान करता है। जिसमे सेविंग एकाउंट, लोन, क्रेडिट कार्ड, इंसोरेंस जैसे सेवाएं सम्मिल है। इसके अलावा Axis Bank अपने ग्रहकों के लिए कई तरह के लोन जैसे- होम लोन, कार लोन, पेर्शनल लोन आदि की सुविधा भी प्रदान करता है। हालही में Axis Bank ने Flipkart के साथ मिलकर एक नया Credit card लांच किया है। जिससे Flipkart Axis Bank credit card के नाम से जाना जा रहा है। आज के इस Article में हम फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के बारे में चर्चा करेंगे।

इसलिए अगर आप जानना चाहते है कि फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड क्या है? और इससे कैसे बनवाये तो आपको इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढ़ने की जरूरत है। क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपके लिए Flipkart Axis Bank credit card से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। तो आपका ज्यादा समय व्यर्थ ना करते हुए चलिए शुरू करते हैं-

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं

Contents

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड क्या है? | What is Flipkart Axis Bank credit card

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि एक्सिस बैंक अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की सेवाएं प्रदान करता है। जिम में क्रेडिट कार्ड भी है। Credit card से किसी भी चीज को खरीदने के लिए हमें तुरंत पैसों की आवश्यकता नहीं होती बल्कि बैंक द्वारा निर्धारित की गई राशि को use करके हर महीने उसका भुगतान कर सकते हैं। आज के समय में इंटरनेट पर कई सारी ई-कॉमर्स कंपनियां हैं जो अपने ग्राहकों को कई आकर्षक ऑफर प्रदान करते हैं।

एसबीआई बैंक को जमीन किराये पर कैसे दे? | अपनी जमीन पर बैंक कैसे खुलवाएं?

जिसके चलते अधिकतर लोग Online shopping करके चीजें खरीदना पसंद करते हैं। फ्लिपकार्ट एक ऐसी इ कॉमर्स कंपनी है जहां आप किसी भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन खरीद सकते हैं। फ्लिपकार्ड ने एक्सिस बैंक के साथ मिलकर एक Flipkart Axis Bank credit card को बनाया है अगर आप इस क्रेडिट कार्ड के माध्यम से शॉपिंग करते हैं तो आप भारी डिस्काउंट के साथ कई अन्य सेवाओं का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट और एक्सिस बैंक के द्वारा लांच किए गए क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आप Flipkart, Myntra और 2GUD पर ऑनलाइन शौपिंग कर सकते है।

और आकर्षक कैशबैक के साथ Vehicle refueling, airport lounge जैसी कई सेवाओं का आनंद ले सकते हैं। फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके आप हर ट्रांजैक्शन पर 4% तक का Cashback प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनवाना चाहते हैं लेकिन आपको इसे बनवाने की प्रोसेस के बारे में जानकारी नहीं है तो अंत तक हमारे साथ बने रहे हैं।

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लाभ | Benefits of Flipkart Axis Bank credit card

अगर आप फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड को बनवाते हैं तो आपको कई तरह के लाभ मिलेंगे जो सूचीबद्ध रूप में नीचे बताए गए हैं-

  • एक्सिस बैंक और फ्लिपकार्ट के द्वारा लांच किए गए credit card को बनवाने पर पहली दफा आप ₹3000 तक की फ्री शॉपिंग कर सकते हैं।
  • फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड से आप 6 महीने की Gaana.com पर प्राइम मेंबरशिप फ्री प्राप्त कर सकते हैं।
  • अगर आप पहली बार इस क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके Shopping करते हैं तो आपको ₹500 तक के लोग कार्डबोर्ड से मिलेंगे।
  • अगर आपके पास एकत्रित Myntra पर किसी भी चीज को खरीदी के लिए करते हैं तो आपको 500 रुपए तक का Cash back मिलेगा।
  • आप किसी भी तरह की जाएगी हवाई अड्डे पर 4 टिकट मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक्सिस बैंक के द्वारा फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर लांच किए गए Credit card से अगर आप ₹400 से लेकर ₹4000 तक का फ्यूल खरीदते हैं तो उस पर आपको Search charge नहीं देना होगा।
  • यदि आप Flipkart Axis Bank credit card का यूज करके फ्लिपकार्ट से किसी भी वस्तु को EMI पर खरीदते हैं तो आपको आकर्षक ऑफर मिलेंगे. इसके अतिरिक्त अगर आप 2500 से अधिक मूल्य की वस्तु को खरीदते हैं तो यह EMI में परिवर्तन कर सकते हैं।

Flipkart Axis Bank Credit Card के लिए पात्रता |  Eligibility for Flipkart Axis Bank credit card

एक्सिस बैंक और फ्लिपकार्ट के द्वारा निर्माण किए गए क्रेडिट कार्ड के आवेदन के लिए आपको कई पात्रता मापदंड से होकर गुजर रहा होगा। अन्यथा आप फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए अप्लाई नहीं कर सकेंगे। अगर आपको फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए पात्रता ओं के बारे में जानकारी लेनी है तो नीचे दिए गए पॉइंट्स को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

  • जो भी इच्छुक व्यक्ति फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड का निर्माण कराना चाहते हैं उनका flipkart ई-कॉमर्स के पोर्टल पर अकाउंट होना अनिवार्य है.
  • केवल 18 वर्ष से लेकर 70 वर्ष के बीच के आयु वाले लोग एक्सिस बैंक फ्लिपकार्ट क्रेडिट कार्ड को बनवा सकेंगे।
  • फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए लाभार्थी का मूल रूप से भारत का निवासी होना अनिवार्य है तभी वह क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए अप्लाई कर सकेगा।
  • एक्सिस बैंक के द्वारा फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड तभी प्रदान किया जाएगा जब आपका इनकम सोर्स अच्छा होगा जरूरी है।

Flipkart Axis Bank credit card बनवाने के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण दस्तावेज

यदि आप फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेजों का होना बेहद आवश्यक है, जो कुछ इस प्रकार से हैं-

  • फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए जो भी व्यक्ति अप्लाई करना चाहते हैं उनके पास पैन कार्ड होना जरूरी है।
  • क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए आपके पास निवास प्रमाण पत्र होना चाहिए अन्यथा आप अपने निवास के प्रमाण के लिए आधार कार्ड, राशन कार्ड आदि का उपयोग कर सकते हैं।
  • इस क्रेडिट कार्ड को बनवाने के लिए आपके पास फॉर्म नंबर 16 होना बेहद आवश्यक है।
  • यदि आपके पास पहचान पत्र या मतदाता पहचान पत्र है तो आप अपना क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
  • फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए अप्लाई करने हेतु आय प्रमाण पत्र का होना बेहद आवश्यक है।
  • इतना ही नहीं आपके पास से रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो का होना अनिवार्य है।

Flipkart Axis Bank Credit Card ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए ऑनलाइन फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन और एक्सिस बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए  अप्लाई कर सकते हैं। अगर आपको फ्लिपकार्ट क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए इन दोनों प्रोसेस के बारे में जानकारी नहीं है तो हम आपको फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से प्रदान करने जा रहे हैं।

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए ऑफलाइन आवेदन कैसे करें?

अगर आप अपना फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए ऑफलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको नीचे दिए गए कुछ चरणों का पालन करना होगा जो कुछ इस प्रकार से है।

Total Time: 30 minutes

फ्लिपकार्ट ओपन करें और फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड सर्च करें?

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं

अगर आपके फोन में फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन है तो सबसे पहले इसे ओपन कर ले और सर्च बॉक्स में फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड टाइप करके सर्च करें।

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड पर क्लिक करें –

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं

इसके बाद आपके सामने कुछ इस प्रकार का पेज ओपन होगा। जहां आपको कई सारे ऑप्शन मिलेंगे आपको पहले वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Apply Now पर क्लिक करें –

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं

जैसे ही आप पहले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपके सामने कुछ इस तरह का पेज ओपन हो जाएगा, जिसमें आपको कुछ टर्म एंड कंडीशन दिखाई देंगे जिन्हें आप को ध्यान पूर्वक पढ़ना है और फिर नीचे दिए गए Apply Button पर क्लिक करना होगा।

डिटेल भरें –

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं 3

अब आपके स्क्रीन पर एक Application form ओपन हो जाएगा जिसमें मांगी गई सभी जानकारियों को आप को बड़े ही ध्यान से सही सही भरना होगा। और फिर नेक्स्ट के बटन पर क्लिक कर देना है।

Continew पर क्लिक करें –

नेक्स्ट के बटन पर click करने के बाद आपके स्क्रीन पर कुछ डिटेल दिखाई देगी पता नीचे आपको एक Continue का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक कर दें।

Accept and continue पर क्लिक करें –

इतना करने के उपरांत आपके सामने Flipkart and Axis Bank द्वारा निर्धारित की गई टर्म एंड कंडीशन दिखाई देंगी आपको इन्हें पढ़कर Accept and continue के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

मोबाइल नंबर वेरीफाई करें –

इसके उपरांत आपके फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन पर Registered mobile number पर एक ओटीपी प्राप्त होगा आपको उस ओटीपी को एंटर करके मोबाइल नंबर वेरीफाई कर लेना है।

प्रोसेस चेक करें –

अब आपके Mobile screen पर एक और नया पेज ओपन होगा। इस पेज में आपको फ्लिपकार्ड एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड अप्लाई की Live verify process दिखाई देगी।

Credit card Apply Successful

इस प्रोसेस को पूरा होने में लगभग 5 से 10 मिनट का समय लगेगा प्रोसेस कंप्लीट होने के बाद आप अपनी स्क्रीन पर Application form field का स्टेटस देख पाएंगे फर्स्ट ऑफ यानी कि आपका आवेदन पूरा हो गया है और जल्दी आपके नाम पर कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

डॉक्युमेंट्स वेरीफाई कराएं –

इतना सब करने के बाद आपको अपने नजदीकी Axis Bank branch की ओर से कॉल आएगा। तत्पश्चात आपके सभी जरूरी दस्तावेजों को कलेक्ट करने Employee आएगा।

क्रेडिट प्राप्त करें –

इसके उपरांत आपके सभी दस्तावेजों का वेरिफिकेशन किया जाएगा और सब कुछ सही होने के बाद 21 दिनों के अंदर आपको फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड अपने एड्रेस पर मिलेगा।

एक्सिस बैंक की वेबसाइट से फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन आवेदन कैसे करें? | How to apply for a Flipkart Axis Bank credit card online from the Axis Bank website?

आपकी सुविधा के लिए हमने ऊपर Flipkart application के द्वारा फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड आवेदन करने की पूरी Process के बारे में जानकारी दी है। लेकिन अगर आप चाहे तो एक्सिस बैंक की Official website पर जाकर क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं एक्सिस बैंक की वेबसाइट से Flipkart Axis Bank credit card ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे बताएगा चरणों का पालन करें।

  • इसके लिए सर्वप्रथम आपको एक्सिस बैंक की ऑफिशल वेबसाइट https://clctab.axisbank.co.in/DigitalChannel/WebForm/NTBCustomer.html पर विजिट करना होगा।
  • जैसे ही आप हमारे द्वारा ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक्सिस बैंक की Official website का होम पेज ओपन हो जाएगा।
  • अब आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप Axis Bank account के होल्डर हैं अथवा नहीं अगर आप अकाउंट एक्सिस बैंक में है तो Yes अन्यथा No पर क्लिक कर दे।
  • इसके बाद आपके सामने कुछ इस प्रकार का पेज ओपन हो जाएगा जिसमें आपको मांगी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे- मोबाइल नंबर, पैन कार्ड नंबर, एरिया पिन कोड और एनुअल इनकम भरकर Next के button पर क्लिक कर देना है।
फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं 4
  • नेक्स्ट के बटन पर क्लिक करते ही आपको अपने मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा। आपको फोटो तुम को दर्द करके मोबाइल नंबर वेरीफाई करना होगा।
  • इसके बाद आपको Term and condition का बॉक्स दिखाई देगा इस पर एक करके आपको फिर से Next के बटन पर क्लिक करना है।
  • इतना करने के उपरांत आपके सामने एक्सिस बैंक द्वारा दिए जाने वाले सभी क्रेडिट कार्ड के लिस्ट दिखाई देगी आपको फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड का चुनाव करना होगा और अंत में submit के बटन पर क्लिक करना है.
  • इतना करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर पर एक्सिस बैंक के द्वारा एक कॉल प्राप्त होगा जिसके बाद आपके घर पर एक्सिस बैंक के द्वारा एम्पलाई भेजा जाएगा।
  • जिसे आपको सभी जरूरी दस्तावेज देने होंगे इसके बाद आगे की प्रक्रिया बैंक द्वारा पूरी की जाएगी।

Axis bank Related FAQ

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे मिल सकता है?

कोई भी व्यक्ति जो भारतीय हैं और जिसकी आयु 18 वर्ष से अधिक है तथा जिस व्यक्ति के पास इनकम का अच्छा स्त्रोत है वह फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड प्राप्त कर सकता है।

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड किसके द्वारा लांच किया गया है?

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड को इ कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट और एक्सिस बैंक ने मिलकर लॉन्च किया है।

क्या मैं फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन के माध्यम से फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनवा सकता हूं?

जी हां, आप हमारे द्वारा ऊपर बताए गए कुछ स्टेप्स को ध्यान पूर्वक फॉलो करके फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन के माध्यम से फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड को बनवा सकते हैं।

क्या फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए किसी भी तरह के अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना होगा?

जी नहीं, फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए उम्मीदवार को किसी भी तरह के अध्यक्ष शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

निष्कर्ष

अगर आपको Online shopping करना पसंद है और आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए पैसे की बचत करना चाहते हैं तो आज हमने आपकी सुविधा के लिए अपने इस आर्टिकल के माध्यम से Flipkart Axis Bank credit कार्ड कैसे बनवाएं? के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करती है। यदि आप अभी भी हमारे इस लेख से संबंधित किसी भी तरह के अन्य जानकारी या फिर सुझाव देना चाहते हैं तो नीचे कमेंट सेक्शन में कमेंट करके हम तक अपने विचार पहुंचा सकते हैं। तब तक के लिए आप हमारी वेबसाइट पर लगातार बने रहे।

Spread the love

Leave a Comment