[ऑनलाइन पंजीकरण] एलपीजी गो गैस एजेंसी डीलरशिप | Go Gas Dealership scheme 2020

गो गैस एजेंसी डीलरशिप  (Go Gas Dealership Application Form) :- नमस्कार दोस्तों जैसा कि की हम सभी जानते है कि भारत जो की काफी बड़ा देश है इसलिए यहां बेरोजगारी एक बड़ी समस्या बनी हुई है लेकिन इससे निपटने के लिए सरकार निरंतर काम कर रही है ताकि लोगो को रोजगार अपने देश मे ही मील सके इसके लिए बाहर ना जाना पड़े। बेरोजगारी को कम करने और देश मे रोज़गार पैदा करने के लिए कई योजनाएं भी चला रही है और अब भारत सरकार ने इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए और देश मे रोज़गार बढ़ाने के लिए एलपीजी गैस एजेंसी डीलरशिप योजना (Go Gas Dealership) की शुरुआत की है जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश की सबसे बड़ी गो गैस एजेंसी ने डीलरशिप देने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है जिससे देश मे काफी रोज़गार पैदा करने की संभावना है। इस डीलरशिप में जुड़कर कोई भी व्यक्ति अपना खुद का व्यवसाय कर सकता है।

जी हाँ अगर अगर आप भारत मे अपना कोई रोज़गार या कहे सकते है कि बिंजनेस करने का प्लान बना है है तो यह आपके पास काफी अच्छा मौका है आप गो गैस एजेंसी में अपनी डीलरशिप ले सकते और अपना खुद का बिंजनेस शुरू कर सकते है। लेकिन इसमे आपको डीलरशिप लेने के लिये अपना ऑनलाइन पंजीकरन करना होगा कैसे करना इसकी पूरी जानकारी आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से मिलने वाली है। सो आप अपनी बेहतर जानकारी के लिए हमारे इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक अंत तक पढ़े-

गो गैस एजेंसी डीलरशिप | Go Gas Dealership 

सभी जानते है कि अभी हम अपने घर।की रसोई में जिन गैस सिलेंडर का इस्तेमाल।कर रहे है वह काफी भारी होते है जिनका इस्तेमाल करने में काफी परेशानियां देखने को मिलती है। लेकिन अब लोगो की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए गो गैस एजेंसी (CPIL) ने आज की आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके (पारदर्शी और हल्के तथा गैस सिलेंडर ब्लास्ट प्रूफ ) (Go Gas Cylinder) सिलेंडरो का निर्माण किया है. इस सिलेंडर में कई ऐसी विशेषताएँ को जोड़ा गया है जो की पुराने सिलेंडर से खुद को काफी अलग करते है।  जिनके बारे डिटेल में आप नीचे पढ़े सकते है –

ये भी जाने –

LPG गो गैस एजेंसी सिलेंडर की विशेषताएँ

अभी तक हम जिन सिलेंडर का उपयोग करते है उनमें ब्लास्ट होने का डर बना रहता है कई ये ब्लास भी हो जाते है आज कल न्यूज़ पेपर में अक्सर इस तरह की खबर देखने को मिलती है लेकिन अब CPIL ((Confidence Petroleum India Limited)  ने जो सिलेंडर बनाये है वह बिल्कुल आज की जनरेशन के है जिनमे ब्लास्ट होने का कोई डर नहीं है साथ ही यह पारदर्शी है. मतलब की अब आपके सिलेंडर में कितनी गैस बची है आप ऐसे ही देख सकते है. इसके अलावा और भी कई विशेषताएँ आपको इन गो गैस एजेंसी सिलेंडर में देखने को मिलने वाली है बाकि कुछ के बारे में आप नीचे भी पढ़ सकते है –

  • इन सिलेंडर को पुराने सिलेंडर की अपेक्षा काफी हल्का बनाया गया है. आप आसानी से इन्हे कहि भी उठा कर सकते है.
  • गो गैस एजेंसी सिलेंडर जंक मुक्त है मतलब की इनमें आपको किसी प्रकार की जंक की समस्या का सामना नहीं करना होगा। जबकि अभी इस्तेमाल किये जाने वाले सिलेंडर में रखे – रखे काफी जंक आ जाती है.
  • गो गैस एजेंसी सिलेंडर की सबसे अच्छी बात यह है की आप इन्हे घर में पूरी तरह सुरक्षित इस्तेमाल कर सकते है. क्योकि इनमे ब्लास्ट होने का बिलकुल भी डर नहीं है.
  • गो गैस एजेंसी सिलेंडर को उच्च टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके बनाया गया है, साथ ही इन सिलेंडर की कीमत आज के सिलेंडर से काफी कम है इसलिए इसे हर व्यक्ति आसानी  खरीद सकता है.
  • इन सिलेंडर में आप बहार से ही कितनी गैस बची है इसका पता लगा सकते है क्योकि यह पूरी तरह से पारदर्शी है.

LPG गो गैस एजेंसी सिलेंडर के प्रकार 

लोगो की आवश्यकता अनुसार गो गैस एजेंसी सिलेंडर को मुख्य रूप से 4 अलग – अलग वजन में बनाया गया है आप अपनी आवश्यकता अनुसार किसी भी वजन का सिलेंडर खरीद सकते है. जो की इस प्रकार है –

  • 2 किलो
  • 5 किलो
  • 10 किलो
  • 20 किलो

गो गैस एजेंसी डीलरशिप आवेदन फॉर्म | Go Gas Dealership Online 

तो  अब अगर आप इस गो गैस डीलरशिप में जुड़ना चाहते है तो इसके लिए आप  Go Gas Elite की Official Website पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते है, और इसमें अपनी डीलरशिप ले सकते है. गो गैस डीलरशिप में ऑनलाइन आवेदन करना बेहद आसान है जिसके बारे में नीचे हमने स्टेप टू स्टेप स्क्रीन शार्ट के साथ बताया है ताकि आपको इसमें आवेदन करने में कोई परेशानी न हो तो चलिए आगे इस प्रोसेस को जानते है –

  • गो गैस डीलरशिप के लिस संबसे पहले आपको Go Gas Elite की Official Website www.elitegogas.com पर जाना है.
  • Website पार आते ही यहाँ आपको इसके होम पेज पर Contact us का Option मिलेगा। जहाँ आपको क्लिक कर देना है.

Go Gas Dealership 

  • Contact us पर क्लिक करते ही यहाँ आपको एक फॉर्म मिलेगा जिसमे आपसे आपका मोबाइल नंबर, नाम, पता आदि की जानकारी को भर देना है. और यही आपको डीलरशिप लेने के लिए डीलरशिप  का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा जिस पर आपको क्लिक कर देना है.  इसके साथ ही अगर आप गो गैस सिलेंडर का कनेक्शन लेना चाहते है तो Connection के ऑप्शन पर क्लिक कर सकते है.

Go Gas Dealership 

  • अब आपको अपनी दी गयी जानकारी को अच्छे कर लेना और नीचे फॉर्म दिए गए sent Now  option पर क्लिक करके डीलरशिप Registration के भेज देना है.

इस तरह से आसानी से गो गैस एजेंसी ने डीलरशिप के लिए अपना आवेदन कर सकते है फिर कुछ दिनों बाद अपने जो नंबर फॉर्म में दर्ज किया है उस पर आपको MSG के जरिये गो गैस एजेंसी ने डीलरशिप की जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

गो गैस एजेंसी डीलरशिप हेल्पलाइन नंबर

अगर आप एलपीजी गो गैस एजेंसी डीलरशिप लेना चाहते है या फिर एलपीजी गो गैस सिलेंडर डीलरशिप के बारे में विशेष जानकारी चाहते है तो नीचे दिए  हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते है –

हेल्पलाइन नंबर 

  • (+91) 76202-50251
  • (+91) 76665-55560

Email= [email protected]

निष्कर्ष 

दोस्तों अगर आप अपना खुद का कोई बिजनेस व्यवसाय खोलने की सोच रहे है तो गो गैस एजेंसी ने डीलरशिप आपके लिए काफी अच्छी योजना साबित हो सकती है क्योंकि आज हर कोई नयी टेक्नोलॉजी से बनी नई जनरेशन की चीजों का इस्तेमाल करना पसंद कर रहा है.

तो इसलिए गो गैस एजेंसी के सिलेंडर की डिमांड काफी बढ़ने बाली है मतलब की इनकी सेल काफी देखने को मिलेगी तो ऐसे में अगर आप गो गैस एजेंसी ने डीलरशिप लेते है तो आपको काफी फायदा देखनी को मिल सकता है. बाकि गो गैस एजेंसी ने डीलरशिप लेने के लिए आप कैसे अपना registration कर सकते है उसके बारे में डिटेल में आपको जानकारी दे चुके है.

फिर भी अगर आपको इसमें अपना आवेदन करने में कोई समस्या आ रही है तो आप हमे कमेंट करके भी पूछ सकते है हम जल्द आपकी पूरी सहायता करेंगे।

Spread the love

1 thought on “[ऑनलाइन पंजीकरण] एलपीजी गो गैस एजेंसी डीलरशिप | Go Gas Dealership scheme 2020”

Leave a Comment