केनरा बैंक में ऑनलाइन एकाउंट कैसे खोलें? With In 2 Minutes

अगर हमें किसी बैंक में बैंक खाता खुलवाया होता हैं। तो बैंक खाते में एकाउंट ओपन कराने के लिए बैंक शाखा जाना पड़ता हैं। जिसमे काफी समय नष्ट होता हैं कई बार बैंक में ज्यादा भीड़ होने से बैंक एकाउंट खुलवाने के लिए 3 से 5 दिन भी लग जाते हैं, जो हर किसी के लिए परेशानी का सबब बन जाता हैं। लेकिन केनरा बैंक ने अपनी बैंक की सुविधाओं को बेहतर करने और अपने ग्राहकों की परेशानियों को समझते हुए Online Canara Bank Account Open करने की सुविधा उपलब्ध करा दी हैं।

लेकिन ऑनलाइन केनरा बैंक एकाउंट कैसे खोले? इसकी जानकारी लोगों को नही हैं, बेशक अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़ रहे है तो आप भी Online Canara Bank Account Open करना चाहते होंगे। अगर हाँ तो आप बिल्कुल सही पेज पर है, क्योंकि आज आपको हमारे इस आर्टिकल में केनरा बैंक में ऑनलाइन एकाउंट कैसे खोलें? इसकी पूरी जानकारी शेयर करने जा रहे हैं। So Friends हमारे इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़ें। तो चलिय जानते हैं –

केनरा बैंक में ऑनलाइन एकाउंट कैसे खोलें With In 2 Minutes

केनरा बैंक में ऑनलाइन एकाउंट कैसे खोलें? How to open online account in Canara Bank?

केनरा बैंक भारत की कमर्शियल बैंक की लिस्ट में शामिल काफी प्रमुख और अच्छी बैंक हैं। जो लगातार अपने ग्राहकों के लिए बेहतर सुविधाओ उपलब्ध करा रही हैं। वर्तमान समय भारत सहित कई अन्य देशों में केनरा बैंक अपनी सुविधाओ उपलब्ध करा रही हैं। जैसे कि हाल ही इस बैंक ने Online Bank Account Open करने की सुविधा को शुरू किया हैं।

ताकि बैंक की सुविधाओं का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को बैंक शाखा में जाकर अपना समय नष्ट करने की जरुरत न पढ़े। So यदि आप भी बिना बैंक जाएं केनरा बैंक में अपना एकाउंट खोलना चाहते है तो हमारे इस आर्टिकल के लास्ट तक बने रहे है।

केनरा बैंक में ऑनलाइन एकाउंट खोलने के लिए जरुरी दस्तावेज Documents required to open an online account in Canara Bank

दोस्तों अगर आप इस बैंक में एकाउंट ओपन कराना चाहते है तो इसके लिए कुछ जरूरी डॉक्युमेंट्स की जरूरत पड़ेगी। जो कि आपके पास होने जरूरी है। बाकी जरूरी डॉक्युमेंट्स कौन – कौन से होने चाहिए। इसकी पूरी जानकारी नींचे दी गयी है।

  • पहचान पत्र के तौर पर आधार कार्ड का होना जरूरी है।
  • अब बैंक एकाउंट ओपन कराने के लिये पैन कार्ड अनिवार्य कर दिया है। इसलिए आपके पास पैन कार्ड होना भी जरूरी है।
  • मोबाइल बैंक खाते से लिंक होना जरूरी है तो मोबाइल नंबर की आवश्कता होगी।
  • ईमेल आईडी जहां पर आप बैंक से जुड़ी प्राप्त कर सकते है। इसलिए ईमेल आईडी भी होना जरूरी है।

केनरा बैंक में ऑनलाइन एकाउंट कैसे खोलें? How to open an online account in Canara Bank?

केनरा बैंक भारत की विश्वसनीय बैंकों में से एक है। इसलिए वर्तमान समय में इस बैंक के करोड़ो ग्राहक उपलब्ध है जो बैंक की सर्विस का लाभ ले रहे है। अगर आप भी केनरा बैंक की सुविधाओं का लाभ लेना चाहते है। तो नींचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके कुछ मिनेट में इस बैंक में अपना ऑनलाइन एकाउंट ओपन कर सकते है। तो चलिए –

Total Time: 30 minutes

App डाउनलोड करें –

केनरा बैंक में ऑनलाइन एकाउंट कैसे खोलें With In 2 Minutes

इस बैंक के ऑनलाइन एकाउंट ओपन करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल के Play Store पर जाना होगा। Play Store से आपको Canara Diya App Install करना होगा।

विकल्प सेलेक्ट करें –

App इंस्टॉल करने के बाद आपको इसे ओपन करना है। App Open करने पर आपके सामने Think I’m Seeing You For the 1st Time And, Hope You Already Customer में से अपने अनुसार किसी एक विकल्प पर क्लिक करे? जैसे कि अगर आप इस बैंक के न्यू यूजर है तो Think I’m Seeing You For the 1st Time पर क्लिक करें।

आधार नंबर डालें –

अब आपको नया पेज मिलेगा जहां पर आपको अपना आधार कार्ड नंबर डालकर उसे वेरीफाई करना है और टर्न ऑफ कंडीशन को एक्सेप्ट कर लेना है।

I Agree पर क्लिक करें –

आधार कार्ड वेरीफाई करते ही आपके सामने कुछ तरफ कंडीशन आएगी। उन्हें पढ़कर आपको I Agree पर क्लिक कर देना है। जैसे कि आप नींचे इमेज देख सकते है।

ओटीपी दर्ज करें –

i Agree पर क्लिक करते ही आपके आधार कार्ड लिंक मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी जाएगा। जिसे आपको यहाँ भर लेना है और आगे दिए गए एरो पर क्लिक कर देना है।

Pan Card नंबर दर्ज करें –

अब आपको नया पेज मिलेगा जहां आपके पास अगर Pan card है तो उस विकल्प को चुनना है और आगे अपना पैन कार्ड नंबर दर्ज करना है और दिए गए एरो पर क्लिक कर देना है।

इनफार्मेशन भरें –

अब आपके सामने एक फॉर्म खुल जायेगा। इस फॉर्म में आपको पूछी गयी समस्त जानकारी जैसे name, father name Nomie Name आदि को भर लेना है। और कंटिन्यू पर क्लिक कर देना है।

Account Open Successfully

कंटिन्यू पर क्लिक करते ही आपके सामने Account Open Successfully का मैसेज आ जायेगा। जिसका मतलब है कि आपका इस बैंक में अकाउंट ओपन हो चुका है।

Canara Bank Account Related FAQ

केनरा बैंक एकाउंट कितने दिनों के खुल जाता है?

केनरा बैंक में एकाउंट खुलवाने हेतु आवेदन फॉर्म जमा करने के 1 दिन बाद एकाउंट खुल जाता है।

क्या बैंक शाखा में जाकर एकाउंट खुलवा सकते है?

जी हैं, आप बैंक शाखा में जाकर भी आवेदन फॉर्म भरकर खाता खुलवा सकते है।

केनरा बैंक में मिनिमम कितना बैलेंस रहना चाहिए?

केनरा बैंक में मिनिमम 2000 रुपये तक रहना चाहिए।

केनरा बैंक में खाता कैसे खोले?

केनरा बैंक में आप इंस्टेंट App की मदद से खाता खोल सकते है। जिसकी ऊपर पूरी जानकारी दी गयी है।

निष्कर्ष

तो दोस्तो यह था हमारा आज का आर्टिकल जिसमे हमनें आपको केनरा बैंक में ऑनलाइन एकाउंट कैसे खोलें? इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी शेयर की है। I Hope की आप दिए गए आर्टिकल की जानकारी को follow करके Canera Bank में अपना ऑनलाइन एकाउंट खोल चुके होंगे।

Spread the love

Leave a Comment