उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश राज्य के स्थापना दिवस पर कई योजनाओ की शुरुआत की है और इन्ही योजना में से एक योजना का नाम मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना है

इस योजना के तहत राज्य के वो छात्र मुफ्त में कोचिंग प्रदान कर सकेगे जिनके पास अपनी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने के लिए पैसे नही है वो इस योजना के तहत चलने ववाली कोचिंग से अपनी पढाई कर सकेगे।

राज्य के ऐसे छात्र जो इन परीक्षाओं की तैयारी करना चाहते हैं लेकिन वह छात्र अपनी आर्थिक स्थिति के कारण किसी कोचिंग संस्थान की कोचिंग फीस को नही दे सकते वो इस योजना के तहत खुलने वाले कोचिंग संस्थान में आकार क्लास ले सकते है

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत खुलने वाले कोचिंग संस्थान 2022 में आने वाली बसंत पंचमी के दिन से शुरू कर दिए जायेंगे

इस मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत आईएएस, आईपीएस, पीसीएस नीट जेईई जैसी परीक्षाओं के लिए छात्रों को कोचिंग दी जाएगी,

इस कोचिंग में कमिश्नर द्वारा फिजिक्स और डीएम के द्वारा इतिहास पढ़ाया जाएगा, जिससे छात्रों को पढाई के लिए बेहतर ज्ञान और प्रेरणा मिल सके।

इस कोचिंग में कमिश्नर द्वारा फिजिक्स और डीएम के द्वारा इतिहास पढ़ाया जाएगा, जिससे छात्रों को पढाई के लिए बेहतर ज्ञान और प्रेरणा मिल सके।

इस योजना में तहत छात्रो को ई-लर्निंग कॉन्टेंट भी उपलब्ध कराया जायेगा और यह ई लर्निंग कई प्लेटफॉर्म पर विभिन्न अधिकारियों द्वारा परीक्षा की तैयारी के लिए काफी काम आएगा।

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना में नि:शुल्क कोचिंग रजिस्ट्रेशन कैसे करें? के बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे लिंक पर  क्लिक करें?