अगर आप मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा आयोजित की गई Mukhyamantri Udyam Kranti Yojana से संबंधित जननी जानकारी जैसे- उद्देश्य, पात्रता, दस्तावेज, आवेदन प्रक्रिया इत्यादि, के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो अंत तक हमारी इस लेख (Article) को पूरा अवश्य पढ़े

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री उधम क्रांति योजना 2022 का शुभारंभ करने की घोषणा मध्य प्रदेश राज्य के माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा 13 मार्च को नागरोदय मिशन के उद्घाटन समारोह (Inauguration ceremony of nagarodaya mission) में किया गया है।

इस योजना के अंतर्गत राज्य के सभी बेरोजगार नागरिकों (Unemployed citizens) को स्वयं का उधम स्थापित करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ऋण उपलब्ध कराएगी।

इस योजना की सबसे खास बात यह है कि लाभार्थी को लोन प्राप्त करने के लिए बैंकों में गारंटी (Guarantee) के तौर पर कुछ नहीं देना होगा

बल्कि इसकी गारंटी सरकार स्वयं लेगी। Mukhyamantri Udyam Kranti Yojana 2022 के अंतर्गत मिलने वाले लोन पर राज्य सरकार के द्वारा ब्याज पर 3% सब्सिडी (3% subsidy on interest) भी प्रदान किया जाएगा

इस योजना के माध्यम से कोई भी बेरोजगार नागरिक आसानी से अपने निजी या सरकारी बैंक (Private or government banks) में जाकर ₹1000000 से लेकर ₹5000000 तक का लोन आसानी से प्राप्त कर सकता है.

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना अंतर्गत कोई भी बेरोजगार नागरिक ₹100000 से लेकर ₹5000000 तक का लोन प्राप्त कर सकता है।

इस योजना का लाभ केवल उन बेरोजगार नागरिकों को प्रदान किया जाएगा जो मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के लिए निर्धारित की गई योग्यता मापदंड को पूरा करेंगे।

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना अधिक जानकारी के लिए नीचे लिंक पर  क्लिक करे?