उत्तर प्रदेश नगर सृजन योजना 2022 का आरंभ उत्तर प्रदेश राज्य के आदरणीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा 27 जुलाई 2022 को शुरू किया गया है।

जिसके अंतर्गत सरकार द्वारा राज्य में गठित नवसृजित एवं विस्तारित नगरीय निकायों के मूलभूत कार्य जैसे- आंगनबाड़ी केंद्रों, पार्किंग, स्वच्छता, मार्ग प्रकाश, सड़क निर्माण, स्कूल, सीवरेज,, सामुदायिक केंद्र इत्यादि कार्यों की पूर्ति की जाएगी।

Mukhyamantri Nagar Srijan Yojana की सबसे अच्छी बात यह है कि यह योजना राज्य के नए गठित हुए नगरीय निकायों एवं विस्तारित हुए पुराने नगर निकायों के मूलभूत कार्यों को समय से पूर्ण करने के लिए समीक्षा प्रदान करेगी

इसके अतिरिक्त विकास कार्यों में पारदर्शिता एवं गुणवत्ता लाने के लिए Fab / pre cost concrete construction technical का उपयोग किया जाएगा।

ताकि इन नगर निकायों को में निवास करने वाले नागरिकों को जल्द से जल्द बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना 2022 को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के नवसृजित एवं विस्तारित नगर निकायों में रहने वाले लोगों को सभी प्राथमिक नगरीय सुविधाओं को उपलब्ध कराना है।

– उत्तर प्रदेश प्रशासन के द्वारा Mukhyamantri Nagar Srijan Yojana के माध्यम से किए जाने वाले सभी कार्यों में पारदर्शिता एवं गुणवत्ता लाने के लिए मॉनिटरिंग की जाएगी।

इस योजना के माध्यम से नगर निकायों में निवास करने वाले सभी नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं प्रस्तुत कराई जाएंगी ताकि नगर निकायों में निवास करने वाले लोग भविष्य में आत्मनिर्भर बन सकें।

मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना 2022 अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे?